क्लब इतिहास

1991 जिस वर्ष इसकी शुरुआत हुई

स्टीव कार्लिन द्वारा वेट ओन्स की शुरुआत 1991 में बॉब मैकइन्स की पहल पर हुई थी। उस समय IGLA और गे गेम्स अंतरराष्ट्रीय याचिकाओं का आयोजन कर रहे थे, और टीम सिडनी में अन्य खेलों के लिए क्लब थे, लेकिन सिडनी में अभी भी एक समलैंगिक और समलैंगिक स्विमिंग क्लब का अभाव था। बॉब नॉर्थ सिडनी मास्टर्स स्विमिंग क्लब में एमआई वीक्स और लिन स्टेनली के साथ तैर रहा था (लिन वहां अध्यक्ष और कोच थे), और इसलिए तीनों एक समूह को शुरू करने की संभावना पर चर्चा करने के लिए एमआई के स्थान पर एकत्र हुए। बॉब ने महसूस किया कि एक टीम इकट्ठा करने से पहले उन्हें एक प्रशिक्षण पूल सुरक्षित करना होगा, और सौभाग्य से एमआई उस समय रोज़ेल अस्पताल में काम कर रहे थे, इसलिए वे वहां 25 मीटर पूल का उपयोग करने में सक्षम थे।

बॉब ने रविवार 13 अक्टूबर 1991 को गे सेंटर, चिप्पेंडेल में मिलने के लिए समलैंगिक प्रेस के माध्यम से एक सार्वजनिक बैठक का विज्ञापन किया। टर्न-अप आश्चर्यजनक रूप से बड़ा था, लगभग 30, और इसलिए उस समर्थन आधार के साथ अगले मंगलवार के लिए पहला तैराकी सत्र आयोजित किया गया था। टीम तब तक तैरती रही (दो बार साप्ताहिक कोच के रूप में लिन के साथ), जब तक कि सर्दियों के लिए रोज़ेल पूल बंद नहीं हो जाता। 1 दिसंबर को पहली क्लब बैठक में, यह सहमति हुई थी कि समूह के सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से टीम सिडनी में शामिल होना चाहिए, ताकि एक छत्र संगठन हो। प्रशिक्षण को साप्ताहिक 3 बार बढ़ाया गया था। समूह के लिए 'वेट ओन्स' सहित कई नाम प्रस्तावित किए गए थे।

अपने घर के जैसा जगह नहीं

1992 की सर्दियों के लिए प्रशिक्षण हेफ़रॉन पार्क और ऑबर्न (लिडकोम्बे) पूल में चला गया। क्लब अच्छा प्रदर्शन कर रहा था, लगभग 30 नियमित तैराक, एक अच्छा बैंक बैलेंस और 53 की औपचारिक सदस्यता के साथ। वेट ओन्स को अनौपचारिक रूप से एक नाम के रूप में लिया गया था, और ' स्प्लैशी' लोगो को गर्मी के मौसम के अंत तक अपनाया गया था, लेकिन क्लब में अभी भी आधिकारिक स्थिति का अभाव था। जून में उन्होंने सिडनी यूनी (नोएल मार्टिन) पूल में शनिवार को रोज़ेल मास्टर्स के रूप में एक प्रशिक्षण स्लॉट के लिए आवेदन किया।

पहली एजीएम 25 अक्टूबर 1992 को आयोजित की गई थी, जिसमें रोज़ेल में स्थित ऑस्ट्रेलियाई मास्टर्स स्विमिंग एज़ वेट ओन्स (गुलाबी टोपी, नीला लोगो) के साथ संबद्ध होने का निर्णय लिया गया था। पीटर लिंडे द्वारा प्रस्तावित एक संविधान को अपनाया गया था। पहले पूर्ण वर्ष, 1993 के लिए सदस्यता $40 थी।

92-93 की गर्मियों के लिए सप्ताह के दिनों का प्रशिक्षण रोज़ेल में वापस आ गया, लेकिन फिर अप्रैल के लिए ऑबर्न पूल में फिर से जाना पड़ा। नवंबर 93 में ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण संक्षेप में प्रिंस अल्फ्रेड पार्क में चला गया। पूल स्थल और समय में परिवर्तन सदस्यता पर एक टोल ले रहे थे, क्योंकि भागीदारी प्रत्येक परिवर्तन पर गिर जाएगी और फिर धीरे-धीरे पुनर्निर्माण होगी।

दिसंबर 93 में, वेट ओन्स ने दो महत्वपूर्ण बदलाव किए जिससे क्लब की सुरक्षा में वृद्धि हुई: सिडनी यूनी और बॉय चार्लटन पूल में स्विमिंग स्लॉट सुरक्षित किए गए, और उच्च कोचिंग मानक को बनाए रखने के लिए प्रति सत्र $20 के लिए एक कोचिंग शुल्क पर सहमति हुई। सदस्यों ने $2 सत्र शुल्क का भुगतान किया। थोड़े समय के लिए सभी प्रशिक्षण (साप्ताहिक 3 बार) बॉय चार्लटन में थे (जबकि नोएल मार्टिन को फिर से टाइल किया गया था), लेकिन मंगल/गुरु/शनि की दिनचर्या स्थापित की गई थी। गर्मियों के लिए, बॉय चार्लटन में सोमवार और शनिवार को तैरने को शामिल किया गया था।

मुकाबला

सिडनी प्री-डेट वेट ओन्स में समलैंगिक और समलैंगिक तैराकी प्रतियोगिताएं। दक्षिणी क्रॉस आउटडोर ग्रुप (एससीओजी) और सिडनी गे स्पोर्ट्स एसोसिएशन के बैरी वेब ने फरवरी 22, 1985 के लिए पहले मार्डी ग्रास स्विमिंग कार्निवल का आयोजन किया। शुरुआत से यह एंड्रयू बॉय चार्लटन पूल में एक शाम की प्रतियोगिता थी। पहला कार्निवल 300 दर्शकों और 80 प्रतियोगियों के साथ एक सफलता थी, हालांकि भविष्य के वर्षों की तुलना में छोटा था। 1992 तक, 160 तैराकों के साथ भीड़ बढ़कर 1476 हो गई थी। मार्डी ग्रास कार्निवल 2001 में पुनर्निर्माण के लिए बॉय चार्लटन पूल बंद होने तक जारी रहा।

हालांकि मार्डी ग्रास कार्निवाल एक बड़ी सफलता थी, लेकिन इसे तैराकों के कार्निवाल की तरह एक मनोरंजक दर्शक कार्यक्रम के रूप में डिजाइन किया गया था। उदाहरण के लिए, 200 मीटर और 400 मीटर की घटनाओं को छोड़ दिया गया क्योंकि उन्हें दर्शकों के लिए बहुत समय लेने वाली और उबाऊ के रूप में देखा गया था। वेट ओन्स एक मास्टर-स्टाइल स्विमिंग मीट चाहते थे, जिसके लिए एक और मुद्दा गैर-पंजीकृत तैराकों की संख्या थी। नतीजतन, वेट ओन्स ने अपनी खुद की प्रतियोगिता का आयोजन किया, जो एससीओजी कार्निवल के अलावा लगभग एक सप्ताह में आयोजित की गई थी, और पहला 25 फरवरी 1995 को सिडनी यूनी पूल में आयोजित किया गया था।

Wett Ones बनाने के लिए एक और प्रोत्साहन अंतर्राष्ट्रीय G&L मीट में क्लब का दर्जा प्राप्त करने की आवश्यकता से आया। सिडनी के व्यक्तिगत तैराकों ने सैन फ्रांसिस्को और वैंकूवर गे गेम्स सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लिया था। 1994 के न्यू यॉर्क गे गेम्स तक, वेट ओन्स नौ की एक टूरिंग टीम का आयोजन करने में सक्षम थे।

महिला सत्र

अप्रैल 1995 में यह प्रस्तावित किया गया था कि वेट ओन्स का एक महिला प्रशिक्षण सत्र है। कुछ अलग सत्रों की कोशिश की गई, लेकिन भागीदारी बहुत कम साबित हुई और सत्र मार्च 1996 में समाप्त हो गया।

ई-क्लब

वेट ओन्स वेबसाइटों और ई-मेल संचार में शुरुआती शुरुआत कर रहे थे, मोटे तौर पर मार्कस टेट, बॉब मैकइन्स के साथी और शुरुआती मॉइस्ट वन के प्रयासों के माध्यम से। इस तरह की चीजों का व्यापक रूप से उपयोग किए जाने से पहले मार्कस ने एक वेट ओन्स वेब पेज की स्थापना की, और फिर अवधारणा को प्रदर्शित करने के लिए इसे IGLA को दिखाया। वे आश्वस्त हो गए, और 1995 में अपनी वेबसाइट में एक वेट ओन्स पेज शामिल किया।

एक और प्रारंभिक अग्रिम एक ई-मेल रजिस्ट्री का संकलन था, उस समय जब ई-मेल मुख्य रूप से कार्य सहयोगियों के साथ संचार के लिए था। एक दूसरी क्लब वेबसाइट 1996 के आसपास अलेक्जेंडर सुसान द्वारा स्थापित की गई थी, जिन्होंने इसे कई वर्षों तक प्रबंधित किया और नई सुविधाओं को उपलब्ध होने पर जोड़ा, फिर इसे मार्कस को वापस भेज दिया, जिन्होंने पेरिस में काम करने के लिए इसे बिल डंक को पास कर दिया।

बिल ने तब क्लब ई-मेल सूची सर्वर का आयोजन किया, जो संचार केंद्र बन गया और जनवरी 2001 में दिखाई दिया। ई-मेल सर्वर (groups.yahoo.com/wettones) क्लब की वेबसाइट (अंततः wettones.org) के समानांतर काम करता है। जबसे। ई-मेल सर्वर ने क्लब के लिए एक नया चरण लाया, क्योंकि तब तक अधिकांश सदस्यों के पास ई-मेल का उपयोग था, और पूरे क्लब में संचार नाटकीय रूप से आसान हो गया था। ऑनलाइन क्लब का एक अन्य लाभ यह था कि जो न्यूजलेटर नियमित रूप से तैयार किया गया था और बड़े श्रम के साथ पोस्ट किया गया था और वेन शेरसन द्वारा कुछ लागत को ऑनलाइन बुलेटिन द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता था। इन्हें सह-अध्यक्ष पीटर मैक्गी की 'ब्लीटिंग्स फ्रॉम द बंकर' द्वारा पूरक किया गया था, जिसके बाद मेगन मैकलाचलन की 'म्यू फ्रॉम द प्यू' सफल रही।

लिन स्टेनली से एक स्मरण, 04 जनवरी

लिन तीन क्लब संस्थापकों में से एक थे और शुरू में क्लब के एकमात्र कोच थे।

"[बॉब] के पास खुद एक उत्सुक तैराक के रूप में एक दृष्टि थी, कि समुदाय को एक ऐसे क्लब की आवश्यकता थी जो मुख्य रूप से समलैंगिक तैराकों के लिए तैयार हो। फिर उन्होंने एमआई और खुद से सहायता के लिए संपर्क किया क्योंकि हम एक दूसरे को तैराकी मंडल से जानते थे।

Mi के पिछवाड़े में बहुत शोरगुल वाले विमानों की पृष्ठभूमि के खिलाफ हम उसकी योजना तैयार करने के लिए एक साथ आए। उस समय एमआई रोसेले में काम कर रहा था, मुझे लगता है कि स्मृति से यह कॉलन पार्क साइकियाट्रिक था (वास्तव में उपयुक्त क्योंकि यह एक पौष्टिक विचार हो सकता था) जिसके पास एक पूल था जो शायद ही कभी अपनी क्षमता के लिए उपयोग किया जाता था और वहां हमने शुरुआत की, मेरे साथ कोच, अन्य दो प्रेरक और समिति के रूप में और विभिन्न स्रोतों से और संदिग्ध मानकों के कुछ मुट्ठी भर तैराक। हालाँकि, हमने कुछ उपवासों का प्रबंधन किया, जिन्होंने दूसरों को प्रोत्साहित किया। बॉब, एमआई और मैं पहले नॉर्थ सिडनीएयूएसएसआई में मिले थे, जहां मैं तीन साल तक राष्ट्रपति रहा और कभी-कभार कोच भी रहा। मैंने लेन कोव में केन मेरेडिथ के लिए भी कोचिंग की।

कई रातों में मैंने उस 25 मीटर के बजाय धुंधले पूल को देखा और उन्हें चेतावनी दी "ठीक है, मैं इसमें नहीं जाऊँगा लेकिन मैं कोच के लिए खुश हूँ"। वह लगभग 11 साल पहले था और हर कोई बच गया और कुछ सीखा (मुझे लगता है)।

खैर बॉब सही था --- उन साधारण शुरुआत से हम बढ़े। हमें हमेशा लगता था कि लड़कियों की तुलना में अधिक लड़के हैं लेकिन यह शायद ही मायने रखता था।

वेट ओन्स की अपनी कैथरीन रोजर्स द्वारा ली गई तस्वीर, जिसमें तैराक वेन शेरसन, बिल डंक, जेमी कोल और सेल्विन सेगल शामिल हैं - 1939 से मैक्स ड्यूपेन के प्रतिष्ठित 'बोंडी' की शैली में लिया गया।

जैसा कि हमने रोज़ेल को पछाड़ दिया, हम भाग्यशाली थे कि हमें विश्वविद्यालय में एक बहुत ही सहानुभूतिपूर्ण पूल सुपर मिला  सिडनी, रे; इसलिए उनके प्रोत्साहन से हमने वहां से शुरुआत की। भाग्य के रूप में, वह और उसकी पत्नी जॉयस कुछ साल पहले मेरे पास रहने के लिए गोल्ड कोस्ट में स्थानांतरित हो गए थे। जॉयस का निधन हो गया लेकिन मेरे बिना यह बताए नहीं कि हम उनके समर्थन के लिए कितने आभारी हैं। हम बॉय चार्लटन में एक बड़े दस्ते के साथ तैरे, इसलिए हमारी विनम्र शुरुआत एक मंद स्मृति होने लगी थी और जैसे-जैसे क्लब बढ़ता गया, वैसे-वैसे समिति भी होती गई।

मैंने हमेशा यह स्पष्ट किया कि अगर क्लब के बारे में पूल डेक पर मुझसे संपर्क किया गया तो मैं हमेशा कहूंगा कि यह मुख्य रूप से समलैंगिक समुदाय के लिए है लेकिन एक कोच के रूप में मैं अन्य तैराकों के प्रति किसी भी प्रकार के भेदभाव का पक्ष नहीं बनूंगा।

जिस समय मैंने कोचिंग दी थी, उस समय मेरे पास यह सिद्धांत था कि व्यायाम और जीवनशैली ने उन लोगों की भलाई में योगदान दिया जो एचआईवी पॉजिटिव थे और मेरी जानकारी में, मेरे समय में हमने कभी किसी को नहीं खोया। मैंने हमेशा सोचा था कि यह एक दिलचस्प अध्ययन करेगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की सच्ची भावना के साथ, हमने उस समय अधिकांश मानकों के तैराकों की सेवा की, बशर्ते वे लगभग 100 मीटर तैर सकें। इसने समिति को यह महसूस करने में योगदान दिया होगा कि उन्हें संबद्ध होना चाहिए। मेरे जाने के समय हम अधिक प्रतिस्पर्धी होते जा रहे थे और अधिक लोग कोचिंग में रुचि दिखा रहे थे। हम न्यूयॉर्क में समलैंगिक खेलों के लिए काफी बड़ी टीम लेकर गए। क्लब एक रोल पर था।"

10वां जन्मदिन समारोह (एजीएम 2001) एक क्लब के रूप में हमारी परिपक्वता की स्वीकृति और सिडनी में एल एंड जी तैराकी की प्रगति की मान्यता थी। हमने G & L लोगों का समर्थन करने के महत्व की पुष्टि की, चाहे उनकी क्षमता कुछ भी हो, तैरने के लिए और दूसरों को अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें। इन घटनाओं से संकेत मिलता है कि सदस्यों द्वारा योगदान बुनियादी ट्रेन और तैरने की गतिविधियों से कहीं आगे जाता है। यह क्लब के भीतर अपार संभावनाओं को भी दर्शाता है।"

लिन गोल्ड कोस्ट चले गए और वहां चार साल तक मियामी मास्टर्स क्लब को कोचिंग दी।

30 साल बाद - 2021 संस्थापक फिर से मिले